बाजीलॉगइन

    रिसीवर ड्रिल

    मैट कैरोल द्वारा -

    विवरण:
    रिसीवर ड्रिल एक वार्म अप प्रगति है जो खिलाड़ियों को यह सोचने के लिए प्रेरित करती है कि मार्कर को हिलाने और पास प्राप्त करने के लिए उनके आंदोलनों का उपयोग कैसे किया जा सकता है। गेंद को पकड़ने के साथ शुरू करने से खिलाड़ी तकनीक के बजाय आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और ऐसा इस तरह से कर सकते हैं जो हल्का और मजेदार हो, और फिर जैसे-जैसे ड्रिल आगे बढ़ती है, तकनीक को जोड़ा जा सकता है।

    स्थापित करना:
    एक बड़ा बॉक्स बनाएं और खिलाड़ी 1v1 का भागीदार बनें जिसमें एक खिलाड़ी बचाव कर रहा हो और एक हमलावर। 1-3 खिलाड़ी बॉक्स के बाहर खड़े होते हैं, शुरू में अपने साथियों को फेंकने के लिए गेंदें पकड़ते हैं। बॉक्स का आकार शामिल खिलाड़ियों की संख्या पर निर्भर करेगा। बॉक्स जितना छोटा होगा उतना ही अधिक भीड़भाड़ वाला खेल होगा, और इस प्रकार अधिक कठिन होगा।

    कार्यान्वयन:
    प्रगति 1 : पहले चरण में फेंकने वाले गेंदों को पकड़ते हैं और हमलावर खिलाड़ियों को फेंकने का प्रयास करते हैं। यदि खिलाड़ी नियत ग्रिड के भीतर रहने और गेंद को पकड़ने में सक्षम होता है तो उसे एक अंक मिलता है। अमेरिकी फ़ुटबॉल के समान, डिफेंडर गेंद को पकड़ने के प्रयास में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है, लेकिन वे इसे दूर घुमा सकते हैं या गेंद को रोक सकते हैं। अगर वे इसे रोकते हैं तो डिफेंडर को एक अंक मिलता है। समय की एक निश्चित अवधि के बाद हमलावर और डिफेंडर भूमिकाएं बदलते हैं और खेल समान समय के लिए खेला जाता है। दोनों खिलाड़ियों के चले जाने के बाद अंक (कैच और इंटरसेप्शन) जोड़े जाते हैं और उच्चतम स्कोर वाला खिलाड़ी जीत जाता है।

    प्रगति 2 : अब कोच को ड्रिल को रोक देना चाहिए, मार्कर खोने के लिए आंदोलन के महत्व की व्याख्या करनी चाहिए, और पैरों से फेंकने से लेकर रिसीव करने तक के नियमों को बदलना चाहिए। यदि खिलाड़ी गेंद को प्राप्त कर सकता है और दो स्पर्श ले सकता है तो उसे एक अंक प्राप्त होता है। इस चरण में रक्षा पर स्कोर करने का कोई तरीका नहीं है, अगर गेंद को साफ़ कर दिया जाता है, ग्रिड से बाहर चला जाता है, या डिफेंडर द्वारा जीता जाता है कि गेंद मृत है .. पहले की तरह दो आवंटित समय के बाद स्कोर जोड़े जाते हैं और उच्चतम स्कोर जीत जाता है .

    बदलाव:

    -एक शर्त जोड़ें कि प्राप्त करने वाला खिलाड़ी स्कोर करने के लिए गेंद को वापस पासर को खेलने में सक्षम होना चाहिए।
    एक रक्षात्मक संख्यात्मक लाभ बनाकर कठिनाई को बढ़ाने के लिए एक स्थायी रक्षक जोड़ें।
    -एक ऐसा लक्ष्य जोड़ें जिस पर खिलाड़ी अपना स्कोर बढ़ाने के लिए स्कोर कर सकें
    -इसके अलावा रक्षकों के लिए पास को इंटरसेप्ट करने और स्कोर करने के लिए एक काउंटर गोल जोड़ें।

    मैट कैरोल द्वारा

    लेखक के बारे मेंमाइकसैफ़

    एक टिप्पणी छोड़ें: