याकोकासिनोकोईडोपोसिटनहीं

    दिशा परिवर्तन के साथ प्राप्त करें

    मैट कैरोल द्वारा -

    इस व्यक्तिगत तकनीक का उद्देश्य उच्च स्तर की पुनरावृत्ति और परिवर्तनशीलता के साथ दिशा परिवर्तन में प्राप्त करने की पुनरावृत्ति प्रदान करना है।

    स्थापित करना:
    एक खिलाड़ी के सामने लगभग 10 फीट और उनकी बाईं ओर दस फीट रिबाउंडर सेट करें। यह एक कमरे या जिम के कोने में भी काम कर सकता है जब तक कि दीवार एक महत्वपूर्ण पलटाव प्रदान करती है।

    कार्यान्वयन:
    सबसे पहले खिलाड़ी अपने दाहिने पैर से दीवार के खिलाफ या उनके सामने रिबाउंडर के साथ खेलता है। सटीकता सुनिश्चित करने के लिए पासिंग लक्ष्य के रूप में चिह्नित रिबाउंडर पर एक निश्चित बिंदु होना मददगार हो सकता है। जब गेंद वापस आती है तो उन्हें अपने कूल्हों को खोलना चाहिए और गेंद को अपने पिछले पैर से प्राप्त करना चाहिए और दूसरे रिबाउंडर की दिशा में स्पर्श करना चाहिए। फिर उन्हें अपने बाएं पैर से गेंद को पास करना चाहिए और शरीर की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करते हुए, पास पर उचित वजन का उपयोग करके, इसे इस तरह से रखना चाहिए कि यह उनके पिछले पैर पर आए, और गेंद को खेलने वाला स्पर्श हो। उनके अगले मार्ग के मार्ग में

    बदलाव:
    इस स्थिति में परिवर्तनशीलता बहुत अंतहीन है लेकिन कुछ सुझाव हैं:
    -क्या खिलाड़ी अपने दाहिने पैर पर अपने पैर के तलवे के साथ प्राप्त करता है, फिर गेंद को अपने बाएं पैर की ओर रोल करें ताकि वे इसे उस एक से मार सकें और दोहरा सकें।

    - गेंद को दाहिने पैर के साथ खेलने दें और उनके शरीर को स्थिति दें ताकि वे गेंद को अपनी बाईं ओर से पूरी तरह से हिट कर सकें, और दोहराएं।

    -बॉल बैक स्क्वायर प्राप्त करें और फिर अगले रिबाउंडर तक स्क्वायर करने के लिए एल टर्न करें

    मैट कैरोल द्वारा

    लेखक के बारे मेंमाइकसैफ़

    एक टिप्पणी छोड़ें: